13 जुलाई 2012

रुमाल पर दाग

बस एक अनछुआ एहसास कागज़   पर दाग बनकर चमक रहा था ,
मुझे उसमे मेरे अरमानका एक सूरज नजर आया था ...
बस रौशनी ही रोशनी दम ब दम ....
एक छोटा सा पल
जिसमे एक पूरी कहानी लिखी थी ,
उसकी यादोंकी ,उसके वादोंकी ,
उसके रूठने की ,उसके मनानेकी ,
उस हर पल जब हम साथ थे ,
उस हर पल जिसमे हम जुदा थे ...
उस हर पल का हिसाब लेकर आया था एक छोटासा दाग ,
वो दाग जो मेरे इश्कको सजाकर बैठा था ,
मेरे मनकी  कांचकी खिड़की पर ......
जिसे सहलाना नहीं है ,
शायद मेरी ऊँगलीसे वो दाग मिट जाए !!!!
उसे चूमने की भी खता नहीं करनी ,
शायद वो मिट जाए !!!!!!
वो दाग जो स्याहीकी फैलाकर
ख़त लिखते वक्त तुम्हारे आंसूने बनाया था !!!!

2 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत ही खुबसूरत ख्यालो से रची रचना......

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. ज़िन्दगी के कुछ पल कभी हमारे जेहेन से नहीं भुलाये भूलते !! बड़े ही हसीन शब्द है ये ....

      हटाएं

विशिष्ट पोस्ट

मैं यशोमी हूँ बस यशोमी ...!!!!!

आज एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने जा रही हूँ जो लिखना मेरे लिए अपने आपको ही चेलेंज बन गया था । चाह कर के भी मैं एक रोमांटिक कहानी लिख नहीं पायी ...