24 फ़रवरी 2009

दहकती है मय फ़िर भी ....

रास नहीं आती पतझड़को बहार कभी कभी ,

दिल को टूटकर बिखरना है तेरी राहमें अभी अभी ,

बुलाने पर मेरे तुम दौडे आए हो जब भी जब भी ,

पर आज दिल अपना छोड़कर जाओ मेरे पास आज और अभी अभी ........

=============================================

कुछ सिलवटोंकी तह मत खोलो ,

कुछ जज्बातोंको दिलकी कैद से आझाद करने की चेष्टा मत करो ,

कुछ खयालोको सुलझानेकी कोशिश मत करो ,

कुछ ख्वाबोंकी ताबीरकी ख्वाहिश न करो ,

ये सिलवटें हमारी अमानत है,

दुनियासे छुपकर बैठी ख़ुदसे ख़ुद की पहचान है .........

=================================

थिरकती है साँस कभी बुलबुलोंसी ,

महकती है आस कभी खुश्बुओंसी ,

दहकती है प्यास कभी शोलोंसी ,

बहकती है मय खाली पैमानोंमें भी कभी कभी .....

आस जब साँसमें कुछ ऐसे घुलती है जो ......

दहकती है मय फ़िर भी वह बहकती प्यास बुझाती है ......

4 टिप्‍पणियां:

  1. आस जब साँसमें कुछ ऐसे घुलती है जो ......
    दहकती है मय फ़िर भी वह बहकती प्यास बुझाती
    bahut badhiya

    जवाब देंहटाएं
  2. अति सुंदर...भावपूर्ण रचनाएँ...

    नीरज

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुंदर भाव युक्‍त रचना.....अच्‍छा लगा पढकर।

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत अच्छा प्रयास है , बहुत सुंदर !!
    शुभकामनाएं........

    जवाब देंहटाएं

विशिष्ट पोस्ट

मैं यशोमी हूँ बस यशोमी ...!!!!!

आज एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने जा रही हूँ जो लिखना मेरे लिए अपने आपको ही चेलेंज बन गया था । चाह कर के भी मैं एक रोमांटिक कहानी लिख नहीं पायी ...