23 मार्च 2011

याद कर लिया ऐसे की

आज सुबह एक लिफाफा आया ,
कुछ पुरानी पहचान की याद दे गया ,
खोला ,
एक कोरा कागज़ था ,
ऊपर मेरा नाम था ,
पूरा सफा बिना लिखा कुछ भी ,
नीचे एक नाम था ......
हलकेसे धुंधला सा चेहरा उभरा !!!!
पलक पर एक हलकी सी परत थी अश्क की .....
चुपकेसे फुसफुसाया और कहा ,
तुम्हे याद न करने इलज़ाम भी सर आँखों पर ,
क्योंकि तुम्हे भुला देने की खता ना कर पाए हम ....
ओज़ल आँखोंसे जो हो गए
पर दिलसे उसकी याद को ओज़ल ना कर पाए हम ........
मेरी आँखसे एक आंसू टपक गया ,
उसने अपने नाम पर धर लिया
अल्फाज़ जो लिखे थे फ़ैल गए कोरे सफे पर फिर से ,
उसमेसे मेरा नाम उभरा ....

3 टिप्‍पणियां:

  1. एक कोरा कागज़ था,
    ऊपर मेरा नाम था,
    पूरा सफा बिना लिखा कुछ भी,
    नीचे एक नाम था ..
    हलकेसे धुंधला सा चेहरा उभरा !!!!....ye kuch khas lagi!!

    Jai Ho Mangalmay HO

    जवाब देंहटाएं
  2. मेरी आँखसे एक आंसू टपक गया ,
    उसने अपने नाम पर धर लिया
    kaya boloon......bas bemisaal...

    जवाब देंहटाएं
  3. मेरी आँखसे एक आंसू टपक गया ,
    उसने अपने नाम पर धर लिया
    अल्फाज़ जो लिखे थे फ़ैल गए कोरे सफे पर फिर से ,
    उसमेसे मेरा नाम उभरा ....

    बहुत भावपूर्ण और मर्मस्पर्शी रचना..बहुत सुन्दर

    जवाब देंहटाएं

विशिष्ट पोस्ट

मैं यशोमी हूँ बस यशोमी ...!!!!!

आज एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने जा रही हूँ जो लिखना मेरे लिए अपने आपको ही चेलेंज बन गया था । चाह कर के भी मैं एक रोमांटिक कहानी लिख नहीं पायी ...