8 नवंबर 2009

ऐ लो कर लो बात ...

आज बुध्धिमानोंकी बात :

दो ज्ञानी बातें कर रहे थे ॥

पहलेने पूछा : चाँद और एफिल टावर दोनोंमेंसे दूर कौन ?

दुसरेने कहा : सिंपल यार ,एफिल टावर ....

पहलेने पूछा : वो कैसे ?

दुसरेने कहा : छत पर जातो तो चाँद दिख जाता है एफिल टावर नहीं ...तो दूर कौन ???

======================================================

पहले ने पूछा : मैं एक चीज पन्द्रह रुपये और पचहत्तर पैसेमें खरीदु और उसे सोलह रुपये और पच्चीस पैसेमें बेचूं तो मुझे लाभ होगा या नुकसान ?

दुसरेने कहा : रुपये के मामले में एक रुपये का लाभ और पैसे के मामलेमें पचास पैसे का नुकसान ....

======================================================

एक दिन एक चरवाहे के पास एक आदमीने भैंस खरीदी ...दुसरे दिन वापस आए ....अरे मैंने पुरे छ हजार देकर इसे ख़रीदा और इसकी एक आँख तो बंद है ..ये कानी है ....

चरवाहेने ठंडे कलेजे से पूछा : पहले ये बताओ आपको इसका दूध चाहिए या इससे कढाई बुनाई करवानी है ???

============================================================

4 टिप्‍पणियां:

विशिष्ट पोस्ट

मैं यशोमी हूँ बस यशोमी ...!!!!!

आज एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने जा रही हूँ जो लिखना मेरे लिए अपने आपको ही चेलेंज बन गया था । चाह कर के भी मैं एक रोमांटिक कहानी लिख नहीं पायी ...