23 नवंबर 2009

तनहाई

कभी दोस्ती कर ली तनहाईसे तो ख़ुदसे दोस्ती हो गई ,

फ़िर कहीं ये तन्हाईयाँ गुम हो गई है ,

जिसके साथ न मिलते कभी उससे भी बात हो गई ,

बस एक अजनबीसे पहचान हो गई है ......

जब प्यार हो गया ख़ुदसे जिस दिन ,

ये दुनिया भी जैसे बदल गई है ,

कभी जो भला ना लागा था दिलको मेरे ,

वो ही आज हमारी पहली पसंद हो गई है .....

ग़मोंने जब थामा कभी दामन मेरा ,

इस तनहाईसे फ़िर मुलाकात हो गई है ,

आंसू पोछकर मेरे उसने अपने दामनसे

बस वो ही अब मेरी सहेली हो गई है .....

दस्तक ना देना कोई मेरे दरवाजे पर कभी ,

मुझे ख़ामोशी के मेलेमें जीनेकी आदत हो गई है ,

कभी इबादत करली है खुदा की तनहाई में ,

जब हम तुम मिले आज तनहाई में तो आज

इजहारे इश्क की भी गुस्ताखी हो गई है ....

2 टिप्‍पणियां:

  1. कल शाम तन्हा बैठ कर सोचा तेरे बारे में ...
    तो खुद पर हंसी आ गयी
    तू और तन्हाई ...मुमकिन ही नहीं ...

    यही तो कह रही है आप भी ...!!

    जवाब देंहटाएं
  2. मुझे ख़ामोशी के मेलेमें जीनेकी आदत हो गई है ,

    कभी इबादत करली है खुदा की तनहाई में ,

    जब हम तुम मिले आज तनहाई में तो आज

    इजहारे इश्क की भी गुस्ताखी हो गई है ....
    waah kya baat badi hi dilkash romani nazm hai,sunder

    जवाब देंहटाएं

विशिष्ट पोस्ट

मैं यशोमी हूँ बस यशोमी ...!!!!!

आज एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने जा रही हूँ जो लिखना मेरे लिए अपने आपको ही चेलेंज बन गया था । चाह कर के भी मैं एक रोमांटिक कहानी लिख नहीं पायी ...